The Best Self Help Books To Read पढ़ने के लिए सर्वश्रेष्ठ स्वयं सहायता पुस्तकें

Buis Tech
1


 Here Are Top 10 Self Help Books To Read :-

1. Tiny Habits

Buy Link(15%discount) :- https://amzn.to/3KxBEKm

2.  Think and Grow Rich 

Buy Link(25%Discount) :-https://amzn.to/3UyQbtR

3. It Starts With Us

Buy Link(15% Discount) :-https://amzn.to/3KTcmaO

4. Rich Dad Poor Dad

Buy Link (15%discount) :https://amzn.to/414WEiv

5. Ikigai

Buy Link (15% Discount) :-https://amzn.to/3zZqY20

6. Atomic Habits 

Click On This Buy Link

7. Secret

Buy Link (15% Discount) :- https://amzn.to/3oaNdzL

8. The Alchemist

Buy Link(23%Discount):- https://amzn.to/4093KRQ

9. How To Win Friends And Influence People

Buy Link(14% Discount):- https://amzn.to/3KVsoB6

10.  Think Like A Monk

Click On This Buy Link (11% Off)



Millions of people have been helped to improve their lives and achieve their goals by these ten self-help books. These books can help you find meaning in your life, increase your productivity, develop healthy habits, strengthen your relationships, or become more productive.

If There Is Any Problem Or Enquiry Please Comment Down We Will Reply Frequently


पढ़ने के लिए यहां शीर्ष 10 स्वयं सहायता पुस्तकें हैं :-


1. स्टीफन कोवे की "द 7 हैबिट्स ऑफ हाइली इफेक्टिव पीपल" पाठकों को सिखाती है कि अधिक उत्पादक बनने और अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए सात प्रमुख आदतों को कैसे अपनाया जाए।

2. क्लासिक नेपोलियन हिल पुस्तक "थिंक एंड ग्रो रिच" पाठकों को वित्तीय सफलता प्राप्त करने के लिए अपनी मानसिकता को बदलने और सकारात्मक आदतों को विकसित करने का तरीका सिखाती है।

3. एकहार्ट टोल की "द पावर ऑफ नाउ" पाठकों को सिखाती है कि कैसे वर्तमान में जीना है और नकारात्मक भावनाओं और विचारों को जाने देना है।

4. हैल एलरोड की "द मिरेकल मॉर्निंग" पाठकों को दिखाती है कि सुबह की दिनचर्या शुरू करके अपने जीवन को कैसे बदलना है जिसमें ध्यान, व्यायाम और अन्य अच्छी आदतें शामिल हैं।

 5. गैरी चैपमैन की "द 5 लव लैंग्वेजेस" पाठकों को सिखाती है कि अपने रिश्तों को बेहतर बनाने के लिए अपनी और अपने साथी की प्रेम भाषाओं को कैसे समझें।

6. जेम्स क्लियर की "एटॉमिक हैबिट्स" पाठकों को सिखाती है कि धीरे-धीरे छोटे-छोटे बदलाव करके स्वस्थ आदतें कैसे बनाई जाएं और बुरी आदतों को कैसे तोड़ा जाए।

7. विक्टर ई. फ्रेंकल द्वारा "मैन्स सर्च फॉर मीनिंग" एक संस्मरण है जो पाठकों को सिखाता है कि अपने स्वयं के जीवन में अर्थ कैसे खोजना है और एक होलोकॉस्ट उत्तरजीवी के रूप में लेखक के अनुभव के बारे में है।

 8 .पाउलो कोएल्हो का "द अल्केमिस्ट" पाठकों को अपने जुनून और सपनों का पालन करना सिखाता है, भले ही रास्ता कठिन हो।

9. वियर मिगुएल रुइज़ द्वारा "द फोर अरेंजमेंट्स" - यह पुस्तक पाठकों को चार बुनियादी व्यवस्थाएँ दिखाती है जो वे अपने कनेक्शन, आनंद और सामान्य समृद्धि पर काम करने के लिए खुद से कर सकते हैं।

10. ब्रेन ब्राउन का "डेयरिंग ग्रेटली" पाठकों को शर्म और डर पर काबू पाने के दौरान अधिक प्रामाणिक और साहसपूर्वक जीने का तरीका सिखाता है।

इन दस स्व-सहायता पुस्तकों द्वारा लाखों लोगों को अपने जीवन को बेहतर बनाने और अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद मिली है। ये किताबें आपको अपने जीवन में अर्थ खोजने, अपनी उत्पादकता बढ़ाने, स्वस्थ आदतें विकसित करने, अपने रिश्तों को मजबूत करने, या अधिक उत्पादक बनने में मदद कर सकती हैं।

Post a Comment

1 Comments
  1. Can You Tell About Ikigai Book I M Beginner pls reply me

    ReplyDelete
Post a Comment
To Top